EENI-स्कूल ऑफ बिजनेस

भारत - मर्कोसुर अधिमान्य व्यापार करार

EENI - स्कूल ऑफ बिजनेस

इकाई सीखना: भारत - मर्कोसुर व्यापार क़रार. पाठ्यक्रम:

  1. भारत.
  2. मर्कोसुर अधिमान्य व्यापार करार
  3. माल की मूल नीचे समझौता.

भारत - मर्कोसुर समझौता:
भारत - मर्कोसुर (मुक्त व्यापार समझौता)

मास्टर्स डिग्री में अंतरराष्ट्रीय व्यापार (ई-शिक्षा) विशेषज्ञता एशिया - अमेरिका

शिक्षण सामग्री अंग्रेज़ी India स्पैनिश India-MERCOSUR फ्रांसीसी Inde पुर्तगाली India

सीखना यूनिट सारांश भारत - मर्कोसुर अधिमान्य व्यापार करार

यह उद्देश्य की अधिमान्य व्यापार करार है तक विस्तृत करें और मजबूत बनाना यह द्विपक्षीय व्यापार संबंध के बीच मर्कोसुर (अर्जेंटीना, ब्राज़िल, परागुआ और उरुग्वे) और भारत और बढ़ावा देना यह की वृद्धि अंतरराष्ट्रीय व्यापार द्वारा देने पारस्परिक निश्चित टैरिफ वरीयताओं साथ यह अंतिम उद्देश्य की एक बनाने मुक्त व्यापार क्षेत्र के बीच यह मर्कोसुर और भारत.

प्रमुख क्षेत्रों कवर नीचे भारत - मर्कोसुर अधिमान्य व्यापार करार हैं: मांस, रसायन, चमड़ा उत्पादों, लोहा और इस्पात उत्पादों, मशीनरी आइटम और विद्युत मशीनरी.

का निर्यात भारत तक दक्षिणी आम बाजार (मर्कोसुर) के लिए अप्रैल-सितंबर 2011 थे डालर 2.25 बिलियन.

शीर्ष निर्यात उत्पादों की भारत तक अर्जेंटीना: जैविक रसायन, औषधीय, वाहन, कपड़ा और सामान, लेख की प्लास्टिक, हाइड्रोकार्बन और खनिज तेल उत्पादों, इस्पात,...

शीर्ष निर्यात उत्पादों से भारत तक ब्राज़िल: हाइड्रोकार्बन, खनिज तेल, जैविक रसायन, औषधीय, नाभिकीय रिएक्टरों, बॉयलर, मशीनरी और भागों और यंत्र यांत्रिक, वाहन, लेख की प्लास्टिक.

से भारत तक परागुआ और उरुग्वे यह शीर्ष निर्यात उत्पादों हैं: जैविक रसायन, सुगंध, इत्र, औषधीय, वाहन, विद्युत मशीनरी, नास, कपड़ा, आदि.
में 2004, अंतरराष्ट्रीय व्यापार राशि तक 722 मिलियन डॉलर और 1,320 मिलियन में 2008 (वृद्धि की 83%).

यह भारत - SACU अधिमान्य व्यापार करार संयुक्त साथ यह भारत-मर्कोसुर और दक्षिणी अफ़्रीका सीमा शुल्क संघ -मर्कोसुर, यह है कल्पना की कि यह होगा अंततः नेतृत्व तक एक मुक्त व्यापार समझौता के बीच भारत, दक्षिणी अफ़्रीका सीमा शुल्क संघ और मर्कोसुर (एक बड़ा 'मुक्त व्यापार क्षेत्र की दक्षिण').

भारत मुक्त व्यापार समझौता
दक्षिण अमेरिका



U-EENI विश्वविद्यालय