EENI-स्कूल ऑफ बिजनेस

Incoterms 2010. DAT DAP FOB CIF EXW FCA CIP

EENI - स्कूल ऑफ बिजनेस

इकाई सीखना: Incoterms 2010. पाठ्यक्रम:

  1. 2010 Incoterms क्या हैं?.
  2. विश्लेषण. तुलनात्मक तालिकाओं.
  3. नई Incoterms: डैट और डीएपी.
  4. बदला Incoterms: DAF, डेस, DEQ और DDU.
  5. समुद्र और अंतर्देशीय जलमार्ग परिवहन के लिए Incoterms: - एफओबी - सीएफआर - सीआईएफ एफएएस.
  6. परिवहन के किसी भी विधा के लिए Incoterms: - एफसीए - सी पी टी - सीआईपी - डैट - डीएपी - डीडीपी EXW.
  7. वे कैसे उपयोग किया जाता है?.

का उदाहरण इकाई सीखना Incoterms 2010:
Incoterms

मास्टर्स डिग्री में भूमंडलीय विपणन - मास्टर्स डिग्री में अंतरराष्ट्रीय व्यापार (ई-शिक्षा) - डिप्लोमा में अंतरराष्ट्रीय व्यापार - विदेश व्यापार प्रबंधन कोर्स.

शिक्षण सामग्री अंग्रेज़ी Incoterms फ्रेंच Incoterms स्पैनिश Incoterms पुर्तगाली الإنكوتيرمز

सीखना यूनिट सारांश (Incoterms 2010):

उद्देश्य. समझने के लिए:

  1. यह जिम्मेदारियों की निर्यातक और आयातक नीचे Incoterms 2010.
  2. कैसे Incoterms हैं प्रयुक्त में अंतरराष्ट्रीय व्यापार लेनदेन.

Incoterms के अंतरराष्ट्रीय वाणिज्य मंडल द्वारा निर्धारित अंतरराष्ट्रीय व्यापार शब्दों की व्याख्या के लिए अंतरराष्ट्रीय नियमों का एक सेट है.

शब्द Incoterm अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक दृष्टि का एक संक्षिप्त नाम है और चुने हुए Incoterm बिक्री के अनुबंध का एक शब्द है. Incoterms गाड़ी या प्रसव के ठेके के मामले नहीं हैं.

अंतरराष्ट्रीय व्यापार लेनदेन में परिभाषित किया जाना पहलुओं में से एक के उत्पादों के वितरण के लिए जगह है. पहले से आयातक और निर्यातक के बीच सहमति इस जगह, अंतरराष्ट्रीय बिक्री के अनुबंध में कहा जाना चाहिए.

2010 Incoterms / स्पष्ट रूप से जोखिम सीमा शुल्क आयात के लिए उत्पादों को साफ करता है, जो आयातक, निर्यातक से गुजरता है, जिस पर जोखिम और बिंदु मानता है,

जो प्रसव की जगह, के लिए परिवहन के लिए जिम्मेदार है, जो प्रसव के स्थान को परिभाषित द्वारा इस की सुविधा निर्यात और कई और अधिक महत्त्वपूर्ण दायित्वों.

Incoterms भी सबसे अधिक इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय व्यापार शब्दों की व्याख्या के लिए अंतरराष्ट्रीय नियमों की एक संस्था की स्थापना.

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मण्डल उत्पादों ठेके निर्यातक अंतरराष्ट्रीय विक्रय परिवहन सीमा शुल्‍क कीमत

दायित्वों को परिभाषित करना. Incoterms स्पष्ट रूप से और समासत अपने दायित्वों की हद से बाहर स्थापित करने के लिए संपर्क दलों सक्षम है, और सब से ऊपर, लागत और जोखिम आयातक के लिए निर्यातक से स्थानांतरित कर रहे हैं जब पल. Incoterms, पार्टियों निर्यातक उत्पादों के लिए जिम्मेदार है, जो करने के लिए बिंदु को परिभाषित करने और इसलिए निर्यातक द्वारा की पेशकश की कीमत में शामिल करना होगा जो अपने दायित्वों से संबंधित व्यय क्या कर रहे हैं. Incoterms स्पष्ट रूप से बिक्री के अंतरराष्ट्रीय अनुबंध में प्रत्येक मामले में निर्यातक और आयातक के दायित्वों को परिभाषित करने, उत्पादों के परिवहन के विभिन्न साधनों को कवर किया.

2010 Incoterms. Incoterms नियमों की संख्या 13-11 रह गई है. नई Incoterms: डैट और डीएपी. बदला Incoterms: DAF, डेस, DEQ और DDU.

एक) समुद्र और अंतर्देशीय जलमार्ग परिवहन के लिए Incoterms:

एफएएस - एफओबी - सीएफआर - सीआईएफ

ख) परिवहन के किसी भी विधा के लिए Incoterms (बहुविध / unimodal)

EXW - एफसीए - सी पी टी - सीआईपी - डैट - डीएपी - डीडीपी

Incoterms उत्पत्ति में दिया: EXW, एफसीए, FAS, एफओबी, सीपीटी, सीएफआर, सीआईपी, सीआईएफ

गंतव्य पर दिया Incoterms: डैट, डीएपी, डीडीपी

DAP (वितरित पर स्थान)

(जगह पर दिया) डीएपी सभी परिवहन मोड के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. निर्यातक एक बार परिवहन के पहुंचने के साधन से उतार दिया उत्पादों, गंतव्य के नामित बंदरगाह या स्थान पर एक नामित टर्मिनल पर आयातक के निपटान में रखा जाता है जब बचाता है. "टर्मिनल" घाट, गोदामों, कंटेनर यार्ड या सड़क, रेल या हवाई टर्मिनल शामिल हैं. दोनों पार्टियों टर्मिनल सहमत करना चाहिए और जोखिम उत्पादों के खरीदार के लिए निर्यातक से स्थानांतरण होगा जो बिंदु पर टर्मिनल के भीतर यदि संभव हो तो एक बात है. यह निर्यातक टर्मिनल से दूसरे बिंदु डीएपी के लिए या डीडीपी लागू हो सकता है हर हालत और जिम्मेदारियों को वहन करने के लिए है कि इरादा है.

DAT (वितरित पर अंतिम)

(टर्मिनल पर दिया) डैट सभी परिवहन मोड के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. वे गंतव्य की नामित जगह पर उतारने के लिए तैयार परिवहन के पहुंचने के साधन पर आयातक के निपटान में रखा जाता है जब निर्यातक उत्पादों को बचाता है. दल जोखिम आयातक के लिए निर्यातक से इस बिंदु पर हस्तांतरण, क्योंकि गंतव्य की सहमति व्यक्त की जगह के भीतर बिंदु के रूप में संभव के रूप में स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट करने के लिए सलाह दी जाती है. निर्यातक उत्पादों समाशोधन के लिए जिम्मेदार है, तो भुगतान कर्तव्यों आदि को ध्यान डीडीपी शब्द का प्रयोग करने के लिए दी जानी चाहिए.

विदेश व्यापार

वेबसाइट: अंतरराष्ट्रीय व्यापार मण्डल: http://www.iccwbo.org/



U-EENI विश्वविद्यालय